UP Police Re Exam Kab Hoga

यूपी पुलिस भर्ती पेपर दोबारा होगा UP Police Re Exam Kab Hoga । इस बात को ले करके उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी लगातार गूगल में सर्च कर रहे हैं और यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या यूपी पुलिस री एग्जाम होगा तो ऐसे में सरकार ने संबंधित विभाग को जिम्मेदारियां दे दिया है।

विभाग अपने पुरी तन्नयता के साथ जांच में लगा हुआ है। इस जांच में दोषी पाया जाने पर दोषियों को तो सजा होनी ही है।

उसके उपरांत विभाग इसका निर्णय लेगा कि यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा दोबारा होगी या नहीं होगी? लेकिन और सूत्र क्या कहते हैं? काफी रिसर्च करने के बाद हमें क्या प्राप्त हुआ है? आज की इस पोस्ट में मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताऊंगा।

सबसे पहला सवाल

UP Police Re Exam Kab Hoga

क्या यूपी पुलिस भर्ती का पेपर लीक हुआ?

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 17 फरवरी और 18 फरवरी दो दिनों में कुल मिलाकर चार-चार पालियों में आयोजित हुआ था जिसमें से 17 फरवरी के पेपर का आंसर शीट टेलीग्राम ग्रुप में फैला दिया गया था।

इस बात को यूट्यूब पर ऑनलाइन बड़े-बड़े कोचिंग संस्थान वालों ने कहना शुरू कर दिया।

पेपर का समय खत्म होता रहा। वैसे-वैसे यह बात पूरे यूट्यूब पर सनसनी बनी रही।

उसके कुछ ही घंटे में ट्विटर पर भी इस बात को ले करके लोगों ने हैशटैग ट्रेंड कराया और संबंधित विभाग को प्रशासनिक विभाग को पुलिस भर्ती बोर्ड को भी ट्विटर के माध्यम से अवगत कराया गया।

संबंधित विभाग जब तक कोई जवाब देता तब तक 18 फरवरी का भी पेपर बीत गया। 18 फरवरी के पेपर में भी इसी तरह की गड़बड़ियां पाई गई और अभ्यर्थियों का गुस्सा सरकार की व्यवस्था पर फूट रहा है।

UP Police Re Exam Kab Hoga
UP Police Re Exam Kab Hoga

UP Police Re Exam कब Hoga

अभ्यर्थियों को उकसाने का काम भड़काने का काम या उनके साथ देने का काम बड़े-बड़े कोचिंग संस्थान वाले भी कर रहे हैं। वही इस बात को भी वायरल करवा रहे हैं कि यूपी पुलिस Re Exam Kab Hoga उत्तर प्रदेश के इतिहास में यह सबसे बड़ी पुलिस भर्ती थी।

इस पुलिस भर्ती में भीमुन्ना भाई एमबीबीएस जैसे लोग अपने व्यवसाय को गति प्रदान करने के लिए तरह-तरह के हाथ कंधे अपना लिए हैं।

लेकिन योगी सरकार इन चीजों को लेकर के काफी सक्रिय है। अब बड़ी ही सक्रियता और कठोरता के साथ जांच हो रही है। जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे। इन सभी को बड़ी से बड़ी कठोर सजा होगी और उनके घरों परनिजी संस्थानों, पर बुलडोजर भी चलाने की बात कही जा रही है।

More Related Click

अगला सवाल है की यूपी पुलिस एग्जाम कब तक हो सकता है। यूपी पुलिस एग्जाम का डेट 15 मार्च के बाद आ सकता है क्योंकि पूरे उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षा 22 फरवरी से प्रारंभ हो रही है और मार्च के द्वितीय सप्ताह तक समाप्त हो रही है।

UP Police new Exam Date 2024

ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस भारती की परीक्षा 15 मार्च के बाद ही संभावित हो सकती है लेकिन इस परीक्षा की अभी ऑफिशियल कोई सूचना नहीं है।

अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए स्वत: स्वाध्याय करते रहना चाहिए ताकि परीक्षा कभी भी हो उनकी तैयारी कमजोर ना पड़े और वे अपने परीक्षा में अच्छे अंकों के साथ पास हो और पुलिस की वर्दी उनको हासिल हो।

यह भी पढ़ें UP Police Constable 2018 Cut off उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती 2018 कट आफ

अगला सवाल Related to UP Police

कितने कैंडिडेट यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक करने का लाभ पाए?

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक करने वाले छात्रों की कोई गिनती नहीं है।

उनकी संख्या का कोई सीमा नहीं है जिससे यह अंदाजा लगाया जा सके कि वह कितनी संख्या के तादाद में थे और उनका पता कैसे लगाया जाए इसके लिए प्रशासन ने संबंधित विभाग को जिम्मेदारी दे दिया है

लेकिन  लोग बड़ी ही ईमानदारी और मेहनत के साथ किस चीज का पता लगा रहे हैं। जैसे ही दोषी पाया जाता है। कठोर से कठोर कार्रवाही होगी और परीक्षा के लिए नई तिथि सूचित की जाएगी।

आज का पोस्ट कैसा लगा कमेन्ट करके जरुर बताइयेगा।

डिस्क्लेमर: इस पोस्ट में लिखी गयी जानकारी सोसल मीडिया पर चल रहे संवाद से लिया गया है। इसके सत्यता की पुष्टि pdfin नही करता है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top